black neck को मिनटों में गोरा करती है sugar जानें कैसे


black neck को मिनटों में गोरा करती है sugar जानें कैसे :- कई लोग ऐसे होते हैं जिनका FACE तो फूल की तरह दमकता है लेकिन  NECK  बहुत BLACK  और बदसूरत होती है। अच्छे कपड़े और बेदाग FACE भले ही लोगों को आपकी ओर आकर्षित करें लेकिन इस बात का भी ध्यान रहे कि जैसे ही उन लोगों कि नजर आपकी BLACK   NECK  पर पड़ेगी वो आपसे बात करना भी पसंद नहीं करेंगे। कई बार नहाते वक्त  NECK  को रगड़ रगड़ कर साफ करने के बाजवूद  NECK  का कालापन दूर नहीं होता है। बल्कि  NECK  लाल हो जाती है। अगर आप भी तमाम प्रयासों के बावजूद अपनी  NECK  का कालापन दूर नहीं कर पा रहे हैं तो आज हम आपको एक आसान और बेहद फायदेमंद घरेलू नुस्खा बता रहे हैं।( Telling the beneficial home recipe)

 black neck को मिनटों में गोरा करती है sugar जानें कैसे? (Black makes the black neck fair in minutes, learn how)







हर किचन में पाई जाने वाली चीनी की मिठास काफी अद्भुत है। ये सिर्फ चाय या मीठे व्यंजनों में मिठास नहीं लाती बल्कि स्वास्थ्य से जुड़े भी कई फायदे करती है। जिन लोगों को BLACK   NECK  की समस्या है उनके लिए चीनी किसी वरदान से कम नहीं है। चीनी के कुछ खास तरह के सेवन से आप BLACK   NECK  से हमेशा के लिए छुटकारा पा सकते हैं।



 BLACK   NECK  से निजात के लिए चीनी स्क्रब का काम करती है। इसे इस्तेमाल करने के लिए लगभग डेढ़ चम्मच चीनी को हाथ में लें। पहले  NECK  को पानी से गीला कर लें। उसके बाद चीनी को  NECK  पर रखकर हल्के हाथों से स्क्रब करें। चीनी का  NECK  पर ये स्क्रब आपको करीब 15 मिनट तक करना है। अब  NECK  को साफ पानी से धो लें। ऐसा करने के बाद आप देखेंगे कि आपकी BLACK   NECK  काफी हद तक साफ हो गई है। बेहतर फायदे के लिए आपको ये प्रयोग नियमित करना है। इसके अलावा चीनी का एक और उपाय भी है। थोड़ी से चीनी को पानी में उबाल लें। अब इसे ठण्डा करने के बाद  NECK  पर इससे हल्की-हल्की मसाज करें। कालापन दूर होने के साथ ही आपकी  NECK  में चमक भी आएगी।


अगर आप कोई फेस पैक या स्क्रब का इस्तेमाल करते हैं तो उसमें चीनी को डालकर इस्तेमाल किया जा सकता है। फेस पैक लगाते वक्त थोड़ी सी चीनी उसमें डालकर  NECK  और चेहरे पर लगाएं। इससे आपकी  NECK  का कालापन चुटकियों में दूर हो जाएगा। ठीक ऐसा ही प्रयोग स्क्रब के दौरान भी किया जा सकता है।


No comments

Powered by Blogger.