WOOD की COMB के Use के हैं ये Benefits



 WOOD की COMB के Use के हैं ये Benefits :- ज्यादातर लोग PLASTIC की COMB का प्रयोग करते हैं, इससे HAIR के कमजोर होने औऱ टूटने की शिकायत अधिक रहती है, इसकी जगह  WOOD की COMB का प्रयोग करें,  WOOD की COMB के हैं ये फायदे।

WOOD की COMB के Use के हैं ये Benefits (The advantages of using wooden comb)






1.  WOOD की COMB (Wood comb)



PLASTIC की COMB के इस्तेमाल से सिर HAIR को कई तरह से नुकसान पहुंचता है। वहीं  WOOD की COMB से बाल प्राकृतिक रूप से मजबूत और घने बने रहते थे। साथ इसके प्रयोग के कारण HAIR में किसी तरह की समस्या नहीं रहती है। चाहे वह बाल झड़ने की समस्या हो या रूसी की समस्या। ये सभी दिक्कतें  WOOD की COMB के इस्तेमाल करने से नहीं होती। इनके बारे में इस स्लाइडशो में विस्तार से जानते हैं।



2. ब्लड सर्कुलेशन में सुधार (Improve blood circulation)



 WOOD की COMB स्कैल्प के लिए बहुत अच्छी होती है। इस COMB से पैदा होने वाली गर्मी सिर में खून के प्रभाव को सुधारती है। और HAIR की ग्रोथ बेहतर होती है। जिससे माइग्रेन आदि की समस्या नहीं होती है।जिन लोगों की स्कैल्प बहुत ज्यादा सेंसटिव होती है, तो उनके लिए  WOOD की COMB का इस्तेमाल करना बहुत फायदेमंद रहता है।



3. गीले HAIR में COMB करना आसान (Easy to comb in wet hair)



यह अन्य कंघियों के मुकाबले नरम होती है, जो संवेदनशील खोपड़ी को खरोंच और नुकसान से बचाती है। गीले HAIR में COMB करने से बाल नहीं टूटते। इसलिए मानसून में PLASTIC के बजाय  WOOD के मोटे दांतों वाली COMB का इस्तेमाल करना बेहतर होगा। इससे बाल आसान से सुलझ जाते हैं।  WOOD की COMB का इस्तेमाल करने से HAIR की क्वालिटी भी बेहतर होती है।



4. रूसी से बचाव (Defend from dandruff)



यदि आपके HAIR में बहुत अधिक डैंड्रफ है तो आपके लिए इस COMB का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होगा। इस COMB के इस्तेमाल से HAIR के ऑयल ग्लैंड्स खुल जाते हैं, इससे स्कैल्प ड्राई नहीं होती और बाल स्मूथ रहते हैं। इससे HAIR की जड़ें मजबूत होने के कारण झड़ना कम होता है।



5. प्राकृतिक-कंडीशनर (Natural conditioner)



अगर आपकी बाल लम्बे हैं तो लकड़ी की COMB आपके लिए ही है। यह तेल को HAIR की पूरी लम्बाई पर समान रूप से वितरित करती है, जो कि आपकी ज़ुल्फों के लिए एक प्राकृतिक-कंडीशनर का कार्य करता है। इसके फलस्वरूप बाल चमकीले दिखते हैं।

No comments

Powered by Blogger.